Happy Independence Day 2021 Shayari


15 August Shayari 2021 -  स्वतंत्रता दिवस दुनिया के किसी भी राष्ट्र के लिए इतिहास का सबसे बड़ा, सबसे महत्वपूर्ण दिन है । राष्ट्र के लिए आजादी दिलाने के लिए बहादुरी से लड़ने वालों के बलिदान को यादगार बनाने के लिए साल में एक बार बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है । स्वतंत्रता सेनानियों और उनके सर्वोच्च योगदान का जश्न मनाने का स्वतंत्रता दिवस एक बड़ा अवसर है । यह ग्रंथों, इच्छाओं, संदेशों और पदों द्वारा अपनी देशभक्ति दिखाने के लिए एक महान दिन है। यदि आप स्वतंत्रता दिवस की इच्छाओं और संदेशों की तलाश में हैं ताकि स्वतंत्रता की खुशी का इजहार किया जा सके, तो आप सही जगह पर आए हैं । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस इच्छाओं और संदेशों की जांच करें जो हमारे पास आपके लिए है!

Happy Independence Day Quotes 2021


01:) "स्वतंत्रता हर इंसान के जीवन में सबसे कीमती बात है । किसी को भी इसे दूर ले जाने का अधिकार नहीं है और हमें अपने समाज को क्रूरता और हिंसा से बचाने के लिए सब कुछ करने की जरूरत है । स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! "

02:) "स्वतंत्रता कुछ तुम लायक है नहीं होना चाहिए । यह कुछ तुम सिर्फ स्वाभाविक रूप से है । कोई वस्तु जिसे कोई आपसे दूर नहीं ले जा सकता। चलो स्वतंत्रता का जश्न मनाने! "

Happy Independence Day Wishes


03:) "मेरे दिल के सभी से मैं इस अद्भुत दिन के साथ सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं । यह हमारे देश के लिए एक बड़ा दिन है । सबसे अच्छा स्वतंत्रता दिवस की कामना करो! "


Happy Independence Day 2020 wishes
Happy Independence Day 2020 Quotes



04:) "संघर्ष से । स्वतंत्रता के लिए । प्रगति करना। भारत आगे बढ़ा। आप के साथ मनाना एक राष्ट्र है कि शाश्वत और कभी नया है का हिस्सा होने का गौरव । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

Independence Day Shayari 2021


05:) "हमें कुछ हम स्थिति हमारे देश में सुधार करने के लिए यह धन, शांति, और खुशी की स्थिति बनाने पर विचार करने का मौका दे । यहां आप और आपके परिवार को एक संरक्षित और हंसमुख स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे रहा है ।

06:) "हल्की सी धोप बरसाट के बाड, थोरी सी खुशी उसकी बात के बाड, आईएसआई तारिह मुबारक हो आम आदमी पार्टी को, जशन-ए-आजादी एक दीन के बाड । आप एक बहुत खुश स्वतंत्रता दिवस की कामना करता हूं! "

Independence Day Desh Bhakti Status


07:) "हम सभी के लिए हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! इस दिन अविश्वसनीय हो। हमें यह अधिकार है कि हम क्या चाहते हैं ।

08:) "कैसे एक गुलामी को स्वीकार करने के लिए मजबूर किया जा सकता है? मैं बस मास्टर की बोली करने से मना कर देता हूं । वह मुझे यातना दे सकता है, परमाणुओं के लिए मेरी हड्डियों को तोड़ सकता है और यहां तक कि मुझे मार भी सकता है। वह तो मेरी मृत शरीर होगा, मेरी आज्ञाकारिता नहीं । अंतत, इसलिए, मैं ही हूं जो विक्टर हूं और वह नहीं, क्योंकि वह मुझे वह करने में विफल रहे हैं जो वह करना चाहते थे । "-महात्मा गांधी

स्वतंत्रता दिवस पर शायरी

09:) "मैं हमेशा गर्व से भरा हूं जहां भी मैं हूं । मैं अपने सिर के साथ चलना उच्च आयोजित क्योंकि मैं जानता हूं कि मैं एक स्वतंत्र देश में रहते हैं । मैं नहीं है और कभी नहीं होगा, लेकिन, इस स्वतंत्रता के लिए दी ले क्योंकि यह एक शहीद के खून के साथ खरीदा गया था । उन्होंने यह सब दिया, अपने घरों का आराम छोड़ दिया, उनके परिवारों का प्यार और मेरी आजादी के लिए जीवन की आशा ।

स्वतंत्रता दिवस पर शायरी 2021


10:) "मैं भाग्यशाली हूं कि इस महान देश में पैदा हुआ है । मुझे गर्व है कि मैं एक भारतीय हूं। हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

11:) "मैं खुश हूं और इस शांतिपूर्ण और स्वतंत्र राष्ट्र का हिस्सा बनने के लिए संमानित किया । यहां हर किसी को एक सुरक्षित और खुश स्वतंत्रता दिवस समारोह की बधाई दे रहा है ।

Happy Independence Day greetings


12:) "मैं बहुलवाद और विविधता के भारत में विश्वास करता हूं, धार्मिक कट्टरता और जातिगत राजनीति का नहीं । मैं एक ऐसे भारत में विश्वास करता हूं जो अपने आप में सुरक्षित है और दुनिया में अपनी जगह के प्रति आश्वस्त है, एक ऐसा भारत जो दलितों के लिए सहिष्णुता, स्वतंत्रता और आशा का गौरवशाली उदाहरण है । "-शशि थरूर

13:) "मेरा मानना है कि भारत की जो सभ्यता विकसित हुई है, उसे दुनिया में मात नहीं देनी है । कुछ भी नहीं हमारे पूर्वजों द्वारा बोया बीज बराबर कर सकते हैं, रोम चला गया, ग्रीस एक ही भाग्य साझा; फिरौन की शक्ति टूट गई थी; जापान पाश्चात्य हो गया है; चीन के, कुछ भी नहीं कहा जा सकता है; लेकिन भारत अभी भी किसी न किसी तरह नींव पर आवाज कर रहा है । "-महात्मा गांधी

Independence Day Hindi Shayari

हैप्पी स्वतंत्रता दिवस 2020 की बधाई
14:) "मुझे लगता है कि संविधान व्यावहारिक है, यह लचीला है और यह काफी मजबूत करने के लिए दोनों शांतिकाल और युद्घकालीन में देश को एक साथ पकड़ है । वास्तव में, यदि मैं ऐसा कहूं तो यदि नए संविधान के अंतर्गत चीजें गलत हो जाती हैं, तो इसका कारण यह नहीं होगा कि हमारे पास एक बुरा संविधान था । हमें यह कहना होगा कि मनुष्य नीच था।" - बीआर अंबेडकर

15:) "मुझे पता है कि आप किसी भी परिष्कृत दिन पसंद नहीं है, लेकिन आज समय के लिए हमारी स्वतंत्रता का जश्न मनाने है । यह एक भव्य दिन है! "

happy independence day quotation


16:) "मैं अपने देश से प्यार है । मैं अपने भारत से प्यार करता हूं । अपने देश को सम्मान दें। अपने राष्ट्र को सम्मान दें।" - हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

17:) "मैं अपने लोगों के स्वतंत्रता दिवस के साथ हम सभी को बधाई देना चाहता हूं । यह दिन इस बात का संकेत है कि हम वह सब कुछ कर सकते हैं जो हम करना चाहते हैं । यह एक अद्भुत दिन है! "

Independence Day 2021 Hindi Shayari

18:) "मैं इस अविस्मरणीय दिन का आनंद लेना चाहता हूं । यह हमारे देश की सफलता का दिन है । एक-दूसरे को नमस्कार! "

19:) "मैं हमेशा इस देश का एक सच्चा और वफादार नागरिक रहूंगा । मैं अपने देश से प्यार करूंगा और इसे रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाऊंगा । "-हैप्पी स्वतंत्रता दिवस

Best 20 Independence Day Wishes Hindi

20:) "मैं बहुत खुश हूं कि इस दिन मुझे अपने आप को होने का अवसर दिया । मैं एक स्वतंत्र और स्वतंत्र व्यक्ति हूं । यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है ।

21:) मुझे गर्व है और इस शांतिपूर्ण और स्वतंत्र राष्ट्र का एक स्वतंत्र भारतीय होने के लिए सम्मानित महसूस हो रहा है।" - आपएक सुरक्षित और खुशहाल स्वतंत्रता दिवस की कामना करते हैं।

Top 20 Happy Independence Day Wishes in Hindi



22:) "अगर एक आदमी किसी की स्वतंत्रता छीन लेता है, वह अब अपनी स्वतंत्रता के रूप में अच्छी तरह से है । हमें एकजुट होने और उन लोगों के खिलाफ लड़ने की जरूरत है जो सोचते हैं कि उन्हें अन्य लोगों के जीवन के मालिक होने का अधिकार है । स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! चलो सब महान स्वतंत्रता का जश्न मनाने!

Happy Independence Day SMS


23:) "अगर मैं इस दुनिया में फिर से पैदा होने का अवसर दे रहा हूं, मैं अपने जीवन पर और फिर से इस महान खुशी, प्यार से भरा देश में जीना चुनना होगा, और साझा समृद्धि."

24:) "अगर बधिरों को आवाज सुनना है तो बहुत जोर से होना चाहिए।" - सरदार भगत सिंह

25:) "अगर पृथ्वी के चेहरे पर एक जगह है जहां जीवित पुरुषों के सभी सपनों को बहुत शुरुआती दिनों से एक घर मिल गया है जब मनुष्य अस्तित्व का सपना शुरू किया, यह भारत है."

Best 20 Happy Independence Day Wishes in Hindi



26:) "अगर अभी तक अपने खून क्रोध नहीं करता है, तो यह पानी है कि अपनी नसों में बहती है । युवाओं का फ्लश क्या है, अगर मातृभूमि की सेवा की बात नहीं है।" - चंद्रशेखर आजाद

27:) "भारत की महान पुस्तकों में, एक साम्राज्य ने हमसे बात की, कुछ भी छोटा या अयोग्य नहीं है, लेकिन बड़े, शांत, सुसंगत, एक पुरानी बुद्धि की आवाज है, जो एक और उंर और जलवायु में सोचा था और इस तरह सवाल है कि हमें व्यायाम का निपटारा."-राल्फ वाल्डो इमर्सन

Best 20 Happy Independence Day Wishes Hindi


28:) "स्वतंत्रता दिवस दोनों को मनाने के लिए और जो हमें यह उपहार देने के लिए लड़े के संघर्ष को याद करने के लिए एक अवसर है । हैप्पी 15 अगस्त ।

Best Happy Independence Day Shayri Hindi


29:) "स्वतंत्रता दिवस यहां फिर से है, बंदूकें आग और स्वतंत्रता के लिए जोर से चिल्लाओ, सितारों और धारियों हमेशा के लिए जय हो, दुनिया में सबसे अच्छा झंडा."

30:) "स्वतंत्रता भगवान का एक विशेष और अनमोल उपहार है । हमारा जीवन हमेशा स्वतंत्र, खुशहाल स्वतंत्रता दिवस बना रहे ।

happy independence day and raksha bandhan


31:) "स्वतंत्रता सबसे मूल्यवान उपहार एक से लाभ उठा सकते है के बीच है । इस दिन भगवान ने हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को यह उपहार प्रदान किया ।

32:) "भारत में बहादुर युवक-युवतियों की कोई कमी नहीं है और अगर उन्हें मौका मिलता है और मदद मिलती है तो हम अंतरिक्ष की खोज में अन्य राष्ट्रों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और उनमें से एक उसके सपनों को पूरा करेगा ।" - अटल बिहारी वाजपेयी

Best Happy Independence Day Shayri Status 


33:) "भारत दुनिया का सबसे अच्छा देश है और हमेशा ऐसा ही रहेगा । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

34:) "भारत मानव जाति का पालना, मानव भाषण की जन्मस्थली, इतिहास की मां, किंवदंती की दादी और परंपरा की महान दादी है । मनुष्य के इतिहास में हमारी सबसे मूल्यवान और सबसे सख्त सामग्री केवल भारत में क़ीमती हैं! "

Top Happy Independence Day Shayri status

35:) "यह आप स्वतंत्रता के अधिनियम को दिखाने के लिए एक महान समय है । खुद को जान लें। कभी दूसरों के नक्शेकदम पर चलना, अपने आप को मुक्त, के बाद आप सभी स्वतंत्र हैं! हैप्पी स्वतंत्रता दिवस ।

36:) "यह मेरे दिल गर्व के साथ हरा बनाता है, स्वतंत्रता दिवस के रंग देखने के लिए खुशी और महान खुशियों के चारों ओर फैल रहा है । स्वतंत्रता दिवस की महिमा आपके हमेशा के लिए के साथ हो सकता है ।

Best Happy Independence Day Shayri Status in hindi 

37:) "यह हमारे राज्य के लिए एक बड़ी उपलब्धि है । हमारे पास स्वतंत्र होने का मौका है । मुझे बहुत खुशी है! "

38:) "यह हमारे देश के लिए एक अनूठा दिन है । यह दिन न केवल हमारे दादा-दादी के लिए बल्कि हमारे लिए भी खास है। एक महान स्वतंत्रता दिवस है! "

Happy Independence Day status 2021 for WhatsApp


39:) "यह दो से अधिक सदियों के बाद से हमारे दादा दादी हमारी पहली और सबसे महत्वपूर्ण लड़ाई जीती है, लेकिन हम अभी भी स्वतंत्रता और स्वतंत्रता का स्वाद महसूस कर सकते हैं । यह कुछ हम अंत तक संजोना होगा । स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! "

40:) "यह हमारे राष्ट्र के लिए संमान का भुगतान करने का समय है । आइए इस राष्ट्र की समृद्धि और बेहतरी के बारे में सोचते हैं।" - स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।


41:) "यह एक महान लग रहा है भारतीय हो रहा है । चलो सब पर जयकार फैल गया! मैं भारत से प्यार करता हूं । वंदे मातरम! "

42:) "जय जवान, जय किसन" - लाल बहादुर शास्त्री

43:) "खोपर से khelenge होली, आगर वतन mushkil mein हेन, Sarfaroshi की तमन्ना, एबी humarey दिल मीन हेन, आओ मिल्कर करे देश को सलाम बोलो मेरा भारत महान ।

Top Happy Independence Day Shayri Status 


44:) "मन, आत्मा और शरीर में स्वतंत्रता हो । अपने शब्दों में विश्वास और अपने स्वभाव में गर्व है।

45:) "हर कोई एक पक्षी के रूप में मुक्त हो । उस पक्षी को पिंजरे में न जाने दें। सभी को इस आजादी का आनंद लेने दें।" - हैप्पी इंडिपेंडेंस डे


Top 10 Happy Independence Day Shayri Status 

46:) "नए भारत को किसानों के कुटीर से बाहर निकलने दें, हल लोभी, झोपड़ियों, मोची और स्वीपर से बाहर निकालें।" - स्वामी विवेकानंद


Happy Independence Day Status for Facebook


47:) "कुछ भी भारत के विचार और उसकी भावना को विभाजित नहीं करना चाहिए । इसकी बहुलता ही इसकी ताकत है। चलो इसे इस स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं! "

48:) "हमें मुक्त भारत की महिमा का जश्न मनाना चाहिए और एक भारतीय होने के गौरव और संमान को बनाए रखना चाहिए । - हैप्पी स्वतंत्रता दिवस


15 august shayari in hindi 2021


49:) "हमें अपने पूर्वजों के नक्शेकदम पर चलना चाहिए और अपने देश को मजबूत और समृद्ध बनाना चाहिए । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

50:) "हमें हर देशभक्त का संमान करना चाहिए क्योंकि, उनके बिना, स्वतंत्रता अस्तित्व में नहीं होता । उन्होंने जो किया, हम कभी चुका नहीं सकते। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! "

51:) "हमें एक साथ शामिल होना चाहिए और भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के खिलाफ युद्ध की घोषणा करनी चाहिए । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

52:) "हमें खुशी में आनंदित और उत्सव में लिप्त हैं । उन्हें सलाम किसने संभव बनाया । जिन्होंने भारत को ऊंचा और पराक्रमी खड़ा किया। हमें उन्हें अपनी प्रेरणा बनानी चाहिए । जय हिंद. हैप्पी इंडिपेंडेंस डे!

Happy Independence Day Shayri Status

53:) "हमें कुछ हम अपने देश के लिए यह धन, शांति, और खुशी का स्थान बनाने के लिए कर सकते है के बारे में सोचो । यहां आप और आपके परिवार को एक सुरक्षित और खुश स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे रहा है ।

Happy Independence Day Wishes 2021

54:) "मुक्त भावना में अपने दिल bask चलो! हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

55:) "चलो एक महत्वपूर्ण घोषणा के साथ इस दिन की शुरुआत करते हैं । आज यह हमारा स्वतंत्रता दिवस है । मुझे आशा है कि आप सभी को एक महान मुक्त दिन होगा । "

Independence Day Ki Shayari


56:) "चलो जश्न मनाने और स्वतंत्रता का आनंद हमें स्वतंत्र रूप से जीने की संभावना दे, सहायक, cheerfully, उंमीद है कि हमारे अतीत पर प्रतिबिंबित और हमारे राष्ट्रीय नायकों जो हमें दर्द और अपमान के वर्षों के बाद कुल स्वतंत्रता दी याद करके."

57:) "चलो मजबूत निर्णय करने के लिए हमारे प्रिय राष्ट्र मूल्य । हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने जो बलिदान दिया था, उसे हम कभी नहीं भूल पाएंगे। अब देश में सुधार की हमारी बारी है । स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! "

15 august shayari hindi

58:) "चलो हमारे हाथ उठाने और इस दिन का जश्न मनाने, चलो इतने उच्च खड़े महान जो हमारी स्वतंत्रता के लिए मर गया के लिए संमान दिखाने के लिए, चलो हाथ में झंडे के साथ हमारे राष्ट्रगान गाते है और इस अद्भुत दिन का जश्न मनाने!"

59:) "इस स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों के सर्वोच्च बलिदानों को याद करना । सुरक्षित रहो और जश्न मनाने ।

15 august shayari hindi 2021

60:) "हमारे देश का सम्मान करें और उन लोगों के संबंध में सच्चे देशभक्त हों जिन्होंने हमारे देश को बचाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी । अब समाज को वापस देने की हमारी बारी है ।

Happy Independence Day 2021


61:) "हमारे बहादुर सैनिकों को नमस्कार जो हमारी सीमाओं की रक्षा के लिए सुनिश्चित करें कि हम शांति से सो जाओ । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

62:) "सरफारोशी की तमन्ना अब हमरे दिल मीन है । देखना है ज़ोर किना बाज़ू-ए-कातिल मीन है । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

Happy Independence Day 2020 wishes
Happy Independence Day 2021


63:) "सत्यमेव जयते" - मदन मोहन मालवीय

64:) "तो आज यहां होने के लिए धंय । धन्य है कि बोलने का अधिकार है और सुना जा सकता है । एक अधिकार कोई भी मुझसे दूर ले जा सकते हैं । चलो समझ, प्रशंसा, और कृतज्ञता से भरा भविष्य के लिए हमारे चश्मे बढ़ा । "

Independence Day Shayari for Hindustan

65:) "इतने सारे लोग भूल गए हो सकता है, लेकिन मैं कभी नहीं होगा, मेरे देश के रंगीन झंडा, इतना अधिक furls । स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. "


66:) "कुछ लोग कहते हैं कि यह दिन मनाना नहीं है, लेकिन मैं अक्सर खुद से पूछता हूं कि ऐसा क्यों है । यह एक दिन है जो खुशी का एक बहुत जैसा दिखता है क्योंकि इस दिन हम एक स्वतंत्र देश बन गया है! स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! "
Independence Day Shayari for Hindustan

67:) "स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे करूंगा"- बाल गंगाधर तिलक

68:) "बुराई, भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ एक स्टैंड ले लो क्योंकि हम भारत के हैं । गर्व का एक राष्ट्र और हम इस प्रकार कहेंगे हिंदू-मुस्लिम-सिख-इसाई, सब है भाई भाई जय हिंद! "

Independence Day Shayari for Hindustan in hindi

69:) "राष्ट्रीय गौरव और सलाम और राष्ट्रीय ध्वज लहर ले लो । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस ।

70:) "प्रगति के लिए सबसे अच्छी सड़क स्वतंत्रता की सड़क है । स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. "

15 August Shayari in Hindi

71:) "हमारे देश के लिए प्यार दिखाने का सबसे अच्छा तरीका हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों का संमान करना है ।

72:) "भारत की विविधता, हमारी सभ्यता की, वास्तव में सुंदरता की बात है, जिस पर हमें बेहद गर्व है।" - नरेंद्र मोदी

15 August Shayari in Hindi 2021

73:) "धर्म में जरूरी चीज दिल को शुद्ध बना रही है । स्वर्ग का राज्य हमारे भीतर है लेकिन एक शुद्ध हृदय ही 'राजा' देख सकता है! " - भगत सिंह

15 August Quotes 2021


74:) "हमारे महान देश का भविष्य, प्रगति और विकास केवल तकनीकी सुधार पर नहीं है, बल्कि हम अपने राष्ट्र और उसके लोगों के बीच सामाजिक सामंजस्य और विश्वास का निर्माण कैसे करते हैं । इस तरह, हम एक महान राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं जिस पर हम सभी भरोसा कर सकते हैं और गर्व कर सकते हैं ।

Desh Bhakti Shayri Status 

75:) "सबसे बड़ा उपहार आप अपने बच्चों को दे सकते है जिंमेदारी की जड़ें और स्वतंत्रता के पंख हैं."

76:) "हमारे पिछले नेताओं का परिश्रम व्यर्थ नहीं होना चाहिए । जैसा कि हम आज आनंदित, चलो उंहें याद है और हमेशा स्वतंत्रता और एकता वे के लिए लड़े कायम रखने की दिशा में कड़ी मेहनत करने की प्रतिज्ञा । एक अद्भुत स्वतंत्रता दिवस है ।

Desh Bhakti Shayri Status 

77:) "राष्ट्र हमेशा के लिए मुक्त की भूमि के रूप में लंबे समय के रूप में यह सैनिकों और बहादुरों के घर है रहेगा । स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! "

78:) "मुझे मारने वाले शॉट्स भारत में ब्रिटिश हुकूमत के ताबूत के आखिरी नाखून हैं।" - लाला लाजपत राय

Desh Bhakti Shayri Status in hindi 

79:) "चलो अपने आप को दिन हमारे संस्थापक पिता स्वतंत्रता की घोषणा पर हस्ताक्षर किए पर दिया संदेश की याद दिलाना । चलो हमेशा हिंसा और आतंकवाद के लिए नहीं कहने की प्रतिज्ञा करते हैं । राष्ट्र की सुरक्षा और एकता की रक्षा करें और इस महान देश का नागरिक होने पर गर्व महसूस करें । यहां आपएक मजेदार स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे रहा है ।

15 August Wishes 2021


80:) "चलो हमारे शहीदों को उनके द्वारा किए गए बलिदानों के लिए सलाम करते हैं और आज हमें देने के लिए उनकी सराहना करते हैं । हैप्पी स्वतंत्रता! "

81:) "चलो हमारे राष्ट्र के मूल्य का फैसला लेते हैं । उन बलिदानों को नहीं भूलेंगे, जिन्होंने हमें आजादी दी । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

इंडिपेंडेंस डे कोट्स 2021

82:) "चलो इस दिन लेने के लिए हमारे अतीत के बारे में सोचते है और हमारे देश के लिए एक बेहतर भविष्य का निर्माण करने का संकल्प । आप एक हैप्पी स्वतंत्रता दिवस की बधाई! "

इंडिपेंडेंस डे शायरी 2021 इन हिंदी

83:) "चलो हमारी स्वतंत्रता के लिए दी नहीं ले । भारत को बेहतर जगह बनाने के लिए हमारा सा करें । विरासत के लिए जीने के लिए और विरासत के लिए मरने के लिए ।

84:) "चलो शहीदों को उनके द्वारा किए गए बलिदानों के लिए सलाम करते हैं और हमें आज देने के लिए धन्यवाद देते हैं । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस २०२० ।


इंडिपेंडेंस डे स्टेटस इन हिंदी 2021


85:) "चलो इस दिन लेने के लिए हमारे अतीत के बारे में सोचते है और हमारे देश के लिए एक बेहतर भविष्य का निर्माण करने का संकल्प । आप एक हैप्पी स्वतंत्रता दिवस की बधाई! "

15 अगस्त की बधाई शायरी

86:) "बहुत साल पहले, हम भाग्य के साथ एक ट्रिस्ट बनाया है और अब समय आता है जब हम अपनी प्रतिज्ञा भुना देंगे । आधी रात के समय जब दुनिया सोती है तो भारत जीवन और आजादी के लिए जाग जाएगा । "-जवाहरलाल नेहरू

87:) "हमारे देश का झंडा हमेशा उच्च और उच्च उड़ान भरने के रूप में हम अपने स्वतंत्रता दिवस के निशान हो सकता है."

88:) "स्वतंत्रता दिवस की महिमा अपने हमेशा के लिए के साथ हो सकता है."

Best 15 August text messages


89:) "भारतीय तिरंगा हमेशा ऊंची उड़ान भर सकता है । भारतीय स्वतंत्रता दिवस के भव्य अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं! "

90:) "अपने पाठ्यक्रम में सूरज कोई भूमि और अधिक मुक्त, अधिक खुश, अधिक सुंदर, इस हमारे देश से यात्रा कर सकते हैं!" -सरदार भगत सिंह

स्वतंत्रता दिवस पर शायरी 2021

91:) "यह तिरंगा झंडा हमेशा ऊंची और ऊंची उड़ान भर सकता है और आकाश को छू सकता है।" - हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

92:) "हम हमेशा चुनने की स्वतंत्रता हो सकती है, जीने की स्वतंत्रता और सपना करने की स्वतंत्रता । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस २०२० ।

स्वतंत्रता दिवस पर शायरी हिंदी में

93:) "आप मन की स्वतंत्रता के साथ आशीर्वाद दिया जा सकता है, हालांकि, और आत्मा! स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

94:) "आप हमेशा के लिए एक स्वतंत्र जीवन जी सकते हैं । आप सभी को एक बहुत खुश स्वतंत्रता दिवस की कामना करता हूं "

देशभक्ति शायरी हिंदी 2021

95:) "हर तरीके से उड़ान रंग, गतिशील और बहुमुखी के साथ उभर रहे युवा भारत से मिलो । दुनिया को बताएं, हम एक धमाके के साथ वापस आ रहे हैं! "-हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

देशभक्ति स्टेटस शायरी इन हिंदी 2021

96:) "मां, मैं तुमसे झुकना! तेरा जल्दी धाराओं के साथ अमीर, बाग चमचमाती के साथ उज्ज्वल, खुशी की अपनी हवाओं के साथ शांत, हरे खेतों लहराते, हो सकता है की मां, मां मुक्त । चांदनी सपनों की महिमा, तेरी शाखाओं और प्रभु धाराओं पर, तेरा खिल पेड़, मां, आसानी से दाता में पहने, कम और मीठा हंस! मां, मैं तेरे पैर चुंबन, वक्ता मीठा और कम! मां, तुम मैं धनुष ।

देशभक्ति पर शायरी

97:) "मेरा दिल गर्व के साथ धड़कता है जब मैं स्वतंत्रता के अद्भुत रंग हमारे चारों ओर खुशी और खुशी फैल देखते हैं । इस दिन की महिमा हमेशा के लिए आप के साथ हो सकता है, हैप्पी स्वतंत्रता दिवस! "

Best 15 August text messages


98:) "मेरे राष्ट्र के लिए मेरा प्यार योग्यता है । मेरे लोगों के लिए मेरा प्यार अंतहीन है । मैं अपने देश के लिए सभी की इच्छा खुशी है । मुझे पहले व्यक्ति को आप एक विशेष खुश स्वतंत्रता दिवस की कामना हो! "

देशभक्ति पर शायरी 2021

99:) "इसे स्वतंत्रता दिवस तक कभी सीमित न करें, हमारे राष्ट्रीय नायकों के बलिदान को हमेशा याद रखें जिन्होंने देश को लिया, जहां आज है । एकजुट हम खड़े हैं, हमें के रूप में अच्छे लोगों को कड़ी मेहनत और एक साथ काम करने के लिए एक विकराल अविभाज्य राष्ट्र है कि शांति, प्यार, खुशी, और समृद्धि से भरा है बनाने के लिए प्रयास करते हैं ।

100:) "कोई राष्ट्र सही नहीं है, इसे सही बनाने की जरूरत है । यह स्वतंत्रता दिवस आपके देश की पूर्णता में योगदान देने की प्रतिज्ञा लेता है । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस ।

देशभक्ति पर शायरी हिंदी 2021

101:) "कुछ भी नहीं स्वतंत्रता और स्वतंत्रता से अधिक कीमती है । हैप्पी स्वतंत्रता दिवस ।

102:) "इस दिन मैं स्वतंत्रता दिवस के साथ अपने राज्य और उसके लोगों को बधाई देना चाहता हूं । यह दिन हमारे इतिहास में बहुत महत्वपूर्ण है। इसका आनंद लें! "

Independence Day Quotes in Hindi 2021

103:) "इस दिन चलो शहीदों को उनके बलिदान के लिए सलाम और आज हमें एक उज्ज्वल देने के लिए उंहें धंयवाद."-हैप्पी स्वतंत्रता दिवस

Best 15 August text messages 2021



हैप्पी स्वतंत्रता दिवस उद्धरण छवियां
104:) "इस दिन उन लोगों के बलिदान और संघर्ष को याद रखें जिन्होंने हमारे लिए लड़ाई लड़ी और हमें आजादी का सुंदर तोहफा दिया।" - हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

Independence Day Shayri & Quotes in Hindi

105:) "आज ही के दिन आपकी आजादी के लिए लड़ने वाले देशभक्त नेताओं को याद रखें और श्रद्धांजलि अर्पित करें । जिसकी वजह से आज आप एक आजाद पक्षी हैं।" - स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।