Happy raksha bandhan wishes quotes


Happy Raksha Bandhan 2021 - नमस्कार दोस्तों स्वागत  सभी का  आज  हम आप के लिए लाये, बेस्ट शायरी रक्षाबंधन शायरी, रक्षाबंधन फोटो शायरी, रक्षाबंधन पर दोहे, प्रेम बंधन शायरी, रक्षाबंधन शायरी 2021, प्यार का बंधन शायरी, रक्षाबंधन पर शायरी, अच्छा बंधन की शायरी, प्रेम बंधन की शायरी, जिन्हे आप अपने दोस्तों और सभी के साथ फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर  कर सकते है. रक्षाबंधन भाई बहन के प्यार का त्यौहार होता  है  इस दिन बहन अपने भाई को राखी बांधते है. bhai behan raksha bandhan shayari, happy raksha bandhan shayari in hindi, best raksha bandhan shayari, funny raksha bandhan shayari, special raksha bandhan shayari.

1. बहन शायद परिवार के भीतर सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी रिश्ता है,
लेकिन एक बार बहनों को बड़े हो रहे हैं,
यह सबसे मजबूत रिश्ता बन जाता है।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ..!!

Happy Raksha Bandhan Quotes 2020
Happy Raksha Bandhan 2020


2. प्यार का एक दिव्य बंधन,
देखभाल और सुरक्षा ...
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ..

Happy Raksha Bandhan Quotes For Whatsapp, Facebook

3. आकाश नीला है, इस रंग को महसूस करें,
मेरा प्यार हमेशा आपके लिए है भैया हमेशा सच...
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ..!!


4. मैं भाग्यशाली हूं कि आप की तरह एक भाई है ।
तुम और मेरे बीच एक अद्भुत बंधन है।

Happy Raksha Bandhan Messages 2021


5. मैं दुनिया भर में खोज कर सकते हैं,
आपसे बेहतर भाई नहीं हो सकता था।
हैप्पी राखी ब्रदर

Happy raksha bandhan wishes

6. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि हमारे बंधन हो सकता है
प्यार लगातार मजबूत होता जाता है।
हैप्पी राखी

Happy Raksha Bandhan Quotes In Hindi 2020
Happy Raksha Bandhan 2020


7. भाई के प्यार जैसा कोई दूसरा प्यार नहीं है।
भाई से प्यार जैसा कोई दूसरा प्यार नहीं है।
हैप्पी राखी

Happy Raksha Bandhan Shayari


8. मेरे प्यारे भाई,
तुम परमेश्वर द्वारा भेजे गए सबसे अनमोल उपहारों में से एक हो।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ

happy raksha bandhan wishes for brother

9. एक बहन होने की तरह आप एक सबसे अच्छा दोस्त हो रहा है!
यहां और अधिक यादें एक साथ बनाने के लिए है ।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ!

Happy Raksha Bandhan Quotes For Sister
Happy Raksha Bandhan 2020




10. बचपन में बिताए यादगार समय को संजोना
और इस साल नई यादें बनाने की कोशिश कर रहा है ।
रक्षा बंधन

happy raksha bandhan wishes to sister

11. यह शुभ अवसर आपको ले आओ
जीवन के अपने तरीके में सभी समृद्धि और अच्छी किस्मत ।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ


happy raksha bandhan wishes for sister


12. हमारी एकजुटता अदृश्य धागे की तरह है
जो हमारे प्रेम से बांधा जाता है।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ

 रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ


13. रक्षा बंधन सिर्फ राखी के बारे में नहीं है,
रोली और मिथाई... यह भी अद्वितीय के बारे में है
एक भाई और एक बहन के बीच बंधन।

 raksha bandhan wishes for brother


14. प्रिय भाई भगवान आप के साथ आशीर्वाद दे सकता है
खुशी स्वास्थ्य और धन का भार।

15. होली रंग-बिरंगी है,
देवावली हल्का और चमकीला है,
राखी ने हमारे रिश्ते को ताकतवर बना दिया है।

16. दोस्त आते हैं और जाते हैं, लेकिन तुम मेरे प्यारे भाई,
हमेशा वहां हैं!

raksha bandhan quotes for sister


17. तुम बहुत नटखट हो
डार्लिंग और आराध्य.. मदद नहीं कर सकता
आप के साथ एक रिश्ता बनाने ...
कृपया मुझे स्वीकार करें
अपने प्यारे और मधुर Behna के रूप में
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ!

happy raksha bandhan wishes quotes for sister in hindi

18. अगर मैं अगले जीवन में अपने भाई का चयन कर सकते हैं,
तो यह तुम हो जाएगा। तुमसे प्यार करता हूं भाई,
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ.

happy raksha bandhan wishes in hindi


19. राखी एक धागा है जो दो आत्माओं को बांधता है
प्यार और खुशी के बंधन में हमेशा के लिए।
हैप्पी राखी।

raksha bandhan shayri for sister whatsapp facebook


20. आदमी के अंदर एक छोटा लड़का है जो मेरा भाई है ।
ओह, मैं उस छोटे लड़के से कैसे नफरत करता था और मैं उसे कैसे भी प्यार करता हूं ।

happy raksha bandhan wishes 2021

21. यह प्यार का बंधन है,
एकजुटता का बंधन,
यह एक धागा है कि बांधता है,
हमारा जीवन और हमारा दिल।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ
प्रिय सुंदर बहन।

happy raksha bandhan wishes for friends


22. इस राखी पर,
चलो जीवंत वापस लाने के लिए
बचपन की भावना,
एक दूसरे के साथ शरारतें खेलते हैं
और उस निराला भाई बहन बन जाते हैं
हम हमेशा थे ।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ.

raksha bandhan wishes in hindi


23. "हां, तुम बहुत प्यारा, स्मार्ट हैं । मेरी मां भी आपको बहुत पसंद करती हैं।
मेरे पिता हमारे रिश्ते को गंभीरता से लेने के लिए तैयार हैं। तो कृपया मेरे प्रस्ताव को मत कहो । मुझे अपनी सबसे प्यारी, प्यारी छोटी बहन के रूप में स्वीकार करें । रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ

happy raksha bandhan shayari

24. मेरा भाई मीलों अवाय है,
जहां मैं उसकी मुस्कान नहीं देख सकता,
जहां मैं उसके साथ हंस नहीं सकता,
जहां मैं उसे अपनी बाहों में नहीं पकड़ सकता,
फिर भी वह मेरे विचारों और मुस्कान में कभी है ।

हैप्पी राखी, मेरे प्यारे भाई

happy raksha bandhan wishes quotes brother in hindi

25. यह एक शब्द मेरी दुनिया है।
यह दिन मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि तुम मेरे लिए क्या मतलब है ।
हैप्पी राखी।

happy raksha bandhan wishes for brother in hindi


26. बहन, तुम एक सुगंधित गुलाब की तरह हो।
बहन, तुम जीवन का सबसे बड़ा उपहार हो।
बहन, तुम मेरी आत्मा को नई ऊंचाइयों पर उठाएं।
बहन, तुम मुझे हमेशा विशेष महसूस करते हो ।

मेरी प्यारी बहन को हैप्पी रक्षाबंधन

happy raksha bandhan greetings 2021


27. भगवान पूरी दुनिया की देखभाल नहीं कर सका
इसलिए उसने प्रत्येक परिवार को माताएं दी हैं।
उसी तरह मां की देखभाल नहीं कर सका
हमारे जीवन के पूरे भाग के लिए,
इसलिए उसने भाइयों को दिया था।
मेरे भाई होने के लिए धन्यवाद।

रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ!

happy raksha bandhan wishes for brother in marathi


28. तुम कभी नहीं कहते हैं, तुम कभी नहीं कहते है कि असंभव है
और तुम कभी नहीं कहते कि तुम नहीं कर सकते ।
यह मेरा भाई है, एक सुपरमैन जो चीजों को संभव बनाने
और जो रास्तों को चिकनी बनाते हैं।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ!

Happy Raksha Bandhan 2020
Happy Raksha Bandhan 2020


29. रक्षा बंधन का प्यार भरा अवसर सबसे अच्छा समय भाई है,
प्यार से अद्भुत पल हम एक साथ बिताया है याद दिलाना,
एक दूसरे को खुशियों और दुखों के लिए धन्यवाद साझा करना
हर जगह मुस्कान फैलाना और जीवन को इतना सुंदर बनाना,
सार्थक और खुश बहन कोई है जो देखभाल और साझा कर रहा है ।
दीदी उन चीजों को समझ सकती है जो आपने कभी नहीं कही थीं ।
वह दर्द को समझ सकती है,
जो किसी को दिखाई नहीं देता मैं अपनी बहन से प्यार करता हूं ।

रक्षा बंधन शायरी 2021


30. मेरा भाई मीलों दूर है,
जहां मैं उसकी मुस्कान नहीं देख सकता,
जहां मैं उसके साथ हंस नहीं सकता,
जहां मैं उसे अपनी बाहों में नहीं पकड़ सकता,

फिर भी वह मेरे विचारों और मुस्कान में कभी है

happy raksha bandhan wishes reply to sister


31. मैं भगवान का शुक्र है कि आप एक छोटी बहन के रूप में आप दे । भगवान के स्वर्गदूत ों आप सभी कठिनाइयों से रक्षा करते हैं। हमेशा मुस्कुराते रहें।
ओह! भगवान मुझे एक प्यारी बहन देने के लिए धन्यवाद। उसे अपनी आंखों के एक सेब के रूप में सुरक्षित रखें। किसी भी समस्या का सामना करने पर मेरी बहन को ताकत दें। उसकी सारी बीमारी, कठिनाइयों, आंसू मेरे लिए आता है देता है । उसके जीवन में खुशी और खुशी दें । मेरे जीवन के अंत तक मैं उसका प्यारा भाई बनना चाहता हूं, जो उसे मार्गदर्शन और प्यार करता है ।

happy raksha bandhan wishes quotes for sister 2021

32. बहन, तुम एक सुगंधित गुलाब की तरह हो।
बहन, यू जीवन का सबसे बड़ा उपहार हैं।
बहन, यू नई ऊंचाइयों को मेरी आत्मा लिफ्ट।
बहन, यू मुझे हमेशा विशेष महसूस करते हैं ।
मेरी प्यारी बहन को हैप्पी सिस्टर डे ।

happy raksha bandhan shayari in hindi 2021

33. मैं आपको "हैप्पी राखी" की कामना करता हूं और मैं आपके समृद्ध जीवन के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं । आपको जीवन की सारी प्रसन्नता मिल जाए, आपके सभी सपने सच हो सकते हैं। मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ रहेंगी और मेरी इच्छा है कि यू हमेशा मुझ पर आपके आशीर्वाद की बौछार करें।

raksha bandhan thoughts in hindi



34. दिन हमारे बिना अतीत जाना एक दूसरे के लिए हमारे गहरे स्नेह व्यक्त करते हैं ।
राखी आपको यह बताने के सुनहरे अवसर के रूप में आती हैं कि मैं हमेशा आपको पसंद करती हूं और आपकी खुशी की कामना करती हूं
हर तरह...
राखी की शुभकामनाएं पर आप जीवन की सबसे बड़ी खुशियां

happy raksha bandhan shayari image download

35. तुम बहुत नटखट हो
डार्लिंग और आराध्य.. मदद नहीं कर सकता
आप के साथ एक रिश्ता बनाने ... कृपया
मुझे अपने रूप में स्वीकार करें
प्यारे और मधुर बेहना
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ

happy raksha bandhan shayari pic 2021


36. रसमलाई?
नहीं! गुलाब जमन? नहीं! मुझे सी.. कैसे मुक्केबाज़ी जलेबी? हम्म हम्म...
नहीं! लानत! अभी भी खिचड़ी सी तरह के रूप में कुछ भी मिल यू के रूप में मीठा ।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ

Happy raksha bandhan quotes for brother in hindi 


37. क्या आप जानते हैं कि, ट्रिपल स्कूप के रूप में मजेदार,
चॉकलेट के रूप में मीठा, फूलों के रूप में उज्ज्वल और हंसमुख,
इसके यू
आपकी इच्छाएं सच हो सकती हैं,
और अपने दिनों में से प्रत्येक से भर सकता है, जोय और मुस्कान भी!
"हैप्पी रक्षा बंधन"

happy raksha bandhan shayari 

38. यह राखी
आप सभी सफलता और उपलब्धियों की कामना
तुम इतनी अच्छी तरह से लायक हो, और उंमीद है कि तुम रह
यह प्यार और देखभाल, हमेशा ।
रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ

happy raksha bandhan shayari photo 2021

39. यह दिन हमारे बीच गहरे प्रेम का इजहार करने के लिए भगवान की ओर से उपहार है।
मेरे साथ होने के लिए धन्यवाद मेरे हाथ पकड़ करने के लिए,
रोने के लिए एक कंधे और प्रेरित करने के लिए एक आत्मा होना। मेरी प्यारी बहन,
मैं हमेशा आपकी खुशी चाहता हूं। इसलिए हमेशा खुश रहें।
इस अद्भुत दिन पर मैं तुम्हें बहुत याद आ रही है.

रक्षा बंधन के स्टेटस 2021



40. तुम सबसे अच्छी बहन है कि मैं कभी अपने जीवन में मिल जाएगा रहे हैं ।
मैं चाहता हूं कि आप जहां भी खुश हों और लेकिन आप हैं ।
मैं जानता हूं कि तुम मुझे भी प्यार करता हूं, लेकिन मैं तुमसे प्यार करता हूं और इस दुनिया में किसी और से ।
तुम्हारी याद आ रही है
तुमसे हमेशा के लिए प्यार करता हूं