खाटू श्याम मंदिर कब खुलेगा - दोस्तों खाटू श्याम जी जाने वाले सभी भक्तो को खाटू श्याम जी के मंदिर के दोबारा खुलने का इंतज़ार है भक्त खाटू श्याम जी के दर्शन करने के लिए बेताब हो रहे है,

खाटू श्यामजी का मंदिर 2 महीने से बंद है, जिसे खोलने की तैयारी जोरो से चल रही हैं. मंदिर का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है रहा है, जिसके बाद लोगों को खाटू श्याम में सब कुछ अलग और बदला नजर आएगा.

Khatu Shaym Mandir Open Date 2023


Khatu Shyam Mandir Sikar : सीकर के खाटू श्याम जी मंदिर (Khatu Shyam Mandir Open Date) को बंद हुए कुल 2 महीने से ज्यादा  हो गए हैं. खाटू श्याम जी  के भक्तों को बेसब्री से इंतजार है कि कब मंदिर खुलेगा?   ऐसे में जहां लोगो को  इंतजार है  वहीं मंदिर प्रशासन ने लगभग  पूरी तैयारी कर ली है. मंदिर का काम तेजी से चल रहा है. मंदिर प्रशासन बस मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आदेश का इंतजार कर रहा है. क्योंकि पिछले दिनों ही मंदिर प्रशासन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मंदिर के खुलने की डेट का एलान करने की अपील की है.

अब सभी को मुख्यमंत्री के आदेश का इंतजार है. महीनों से मंदिर बंद होने से भक्तों को परेशानी हो रही है. इस साल मंदिर 7-8 जनवरी को खुलने वाला था लेकिन सीएम की तरफ से कोई हरी झंडी न मिलने से मामला अभी फंसा हुआ है. माना जा रहा है कि बजट पेश करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंदिर खुलने की डेट का एलान कर सकते हैं.

बेहतर हो रही है तैयारी

खाटूश्यामजी मंदिर के व्यवस्थापक संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि नए साल पर भले ही मंदिर नहीं खुल सका लेकिन मंदिर को अच्छे से सजाया जा रहा है. मंदिर खुलने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है. सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही मंदिर खुल जाएगा. अभी कुछ भी लिखित में नहीं है. दर्शकों को सबकुछ बदला-बदला सा नजर आएगा. महीनों से काम चल रहा है.

पहले से बेहतर व्यवस्था

सीकर कलक्टर अमित यादव ने बताया कि पहले से बेहतर व्यवस्था की जा रही है. लक्ष्य है कि अब 10 लाख से अधिक लोगों को दर्शन कराया जा सके. पहले लोगों को दर्शन करने का समय भी कम मिलता था. इसीलिए 16 लाइनों की व्यवस्था की गई है. इसके लिए ट्रैफिक व्यवस्था पर भी काम लगभग हो ही चुका है. दर्शनार्थियों के लिए सब कुछ यहां पर बेहतर हो जाएगा. इसके लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है. हमारी पूरी तैयारी है.