Top 10 Happy Valentine Day Shayari in Hindi 2022

Happy Valentine Day in Hindi - वेलेंटाइन डे एक अंतरराष्ट्रीय त्योहार है जो प्यार की भावना का जश्न मनाता है। संत वेलेंटाइन दिवस प्रत्येक वर्ष 14 फरवरी को मनाया जाता है और ईसाई किंवदंतियों में से एक संत वेलेंटाइन की पुण्यतिथि मनाता है। पहले विश्व के अधिकांश देशों में, 14 फरवरी को राष्ट्रीय अवकाश माना जाता है। वेलेंटाइन डे विशेष रूप से प्रेमियों के लिए एक दिन बन गया है। यहां तक ​​कि मीडिया में, वेलेंटाइन डे को प्रेमियों के लिए एक दिन के रूप में चित्रित किया जाता है। यह प्यार का इजहार करने का दिन है और यह प्यार किसी के लिए भी हो सकता है और विशेष रूप से प्रेमी नहीं।

Top 10 Happy Valentine Day Shayri in Hindi
Happy Valentine's Day



वेलेंटाइन डे का क्या अर्थ है? सेंट वेलेंटाइन कुल 14 संत थे जिन्होंने प्राचीन रोम के लिए अपना जीवन लगा दिया था। हालांकि, कुछ लोगों का मानना ​​है कि वेलेंटाइन डे इन चौदह संतों में से केवल एक को श्रद्धांजलि है। ईसाई संस्कृति में, वेलेंटाइन डे पर संत वेलेंटाइन को दफनाने के दिन और उनकी भूमि और उनकी शहादत के लिए उनके प्यार का जश्न मनाने के लिए एक बड़ी दावत का आयोजन किया जाता है। इस प्रकार, वेलेंटाइन डे को मनाने का बहुत ही कारण दो प्रेमियों के बीच प्यार का कोई लेना देना नहीं है। हालांकि, लोकप्रिय संस्कृति के कारण, वेलेंटाइन डे एक ऐसा दिन बन गया है जब एक पुरुष को एक महिला के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहिए और एक महिला को ऐसा ही करना चाहिए।

Also Read - valentine day shayari in hindi, valentine day shayri hindi 2022, valentine day shayari for bf, valentine day shayari for boyfriend in hindi, Happy valentine day shayari 2022, valentine day ki shayari, valentine day shayari love, valentine day shayari, valentine day shayari for girlfriend in hindi, valentine day shayari image, valentine day par shayari, valentine's day shayari for boyfriend, valentine day shayari in hindi 2 line.

अब तो शाम-ओ-सहर मुझे रहता हैं बस खयाल तेरा
कुछ इस कदर दुआओ सा मिला हैं मुझे साथ तेरा,
की अब कोई शिकवा और शिकायत नही उस खुदा से
बस एक तुम्हे पाकर खुशियो से भर गया ये दामन मेरा
हैप्पी वैलेंटाइन्स डे

valentine day shayri hindi

आपके आने से ज़िन्दगी कितनी खूबसूरत है
दिल में बसी है जो वो आपकी ही सूरत है
दूर जाना नही हम से कभी भूलकर भी
हमे हर कदम पर सिर्फ आपकी ज़रूरत है |
1st वैलेंटाइन्स डे मुबारक हो

valentine day shayari for boyfriend in hindi

तुम्हारे साथ रहते रहते
तुम्हारी चाहत सी हो गयी हैं
तुमसे बात करते करते
तुम्हारी आदत सी हो गयी हैं
एक पल न मिले तो बेचैनी सी लगती हैं
दोस्ती निभाते निभाते
तुमसे मोहब्बत सी हो गयी हैं |
I Love You Baby…Will u be my valentine ?


 valentine day shayari in hindi 2 line

सवाल कुछ भी हो, जवाब तुम ही हो
रास्ता कोई भी हो, मंज़िल तुम ही हो
दुःख कितना ही हो, ख़ुशी तुम ही हो
अरमान कितने भी हो, आरज़ू तुम ही हो
गुस्सा कितना भी हो, प्यार तुम ही हो,
ख्वाब कोई भी हो, उस में तुम ही हो
क्योंकि तुम ही हो…!! अब तुम ही हो,
मेरी आशिक़ी अब तुम ही हो….!!!!!
हैप्पी वैलेंटाइन्स डे 2021

Happy valentine day shayari


कुछ सोचु तो तेरा ही ख्याल आता हैं
कुछ बोलू तो तेरा नाम आता हैं
कब तक मैं छुपाऊँ अपने दिल की बात
तेरी हर एक अदा पे हमे प्यार आता हैं

valentine day shayari for girlfriend in hindi

चेहरे पर तेरे सिर्फ मेरा ही नूर होगा
उसके बाद फिर तू न कभी मुझसे दूर होगा
जरा सोच के तो देख क्या ख़ुशी मिलेगी,
जिस पल तेरी मांग में मेरे नाम का सिंदूर होगा
Happy Valentine My Would Be Wife

valentine's day shayari for boyfriend

तेरे हाथ की मैं वो लकीर बन जाऊं,
सिर्फ मैं ही तेरा मुक़दर तेरी तक़दीर बन जाऊं,
मैं तुझे इतना चाहू की तू भूल जाए हर रिश्ता
सिर्फ मैं ही तेरे हर रिश्ते की तस्वीर बन जाऊं,
तू आंखें बंद करे तो आऊं मैं ही नज़र,
इस तरह मैं तेरे हर खवाब की ताबीर बन जाऊ
Happy Valentine Day My Dear

valentine day shayari love


कुछ रोशन हैं ज़िन्दगी तेरे आने से
कुछ बहकी सी हैं फ़िज़ा तेरे आने से
तू मुक्कद्दर हैं मेरे प्यार का
झूम उठा हैं मेरा दिल तेरे आने से
अब आये हो तो कभी लौट कर मत जाना
टूट कर भीकर जाउंगी तेरे चले जाने से
I Love You My Love

14 February Shayri In Hindi 


मेरी बस एक तमन्ना थी जो हसरत बन गयी,
कभी तुमसे दोस्ती थी अब मोहब्बत बन गयी,
कुछ इस तरह शामिल हुए तुम ज़िन्दगी में की,
सिर्फ तुझे ही सोचते रहना मेरी आदत बन गयी
हैप्पी वैलेंटाइन्स डे माय लव

valentine day par shayari

तेरे होठों पे हो बस मुस्कान,
ऐसा में कुछ आज करू,
ना होने दू कभी मोहब्बत कम
इतना जी भर कर तुझे प्यार करू
वैलेंटाइन्स डे मुबारक हो